.dateHeader/>

बाल कैसे बढ़ाये तेजी से एक सपप्ता में। HOW TO INCREASE HAIR GROWTH AND HAIRSTYLE NATURAL??

हेलो,दोस्तों,    बालोको लम्बे करने के घरूले उपाय.HAIR INCREASE YA FIR HAIRSTYLE KAISE KARE JANIYE.
कही लोगो को आपने दिखाई होगा उनके बल बहोत छोटे रहते हे. किसी किसी को तो बाल ही नहीं रहते हे.
और उसीमे बहोत परेशान लोग होते।में आपको ऐसे घरेली अचे उपाय बताना जा रह हु.और आपके काफी अचे बाल और मुलायम और सॉफ्ट भी हो जायेगे. और आपके बाल काफी अचे हो और बढ़ भी जाये.

 बालो को स्ट्रांग करने के उपाय। 

*   बालो को बहोत जल्द लम्बे करना पहिला उपाय हे. प्याज का रस प्याज में सल्फर होता हे ये आपके बाल बढ़ने काफी मदत करता हे. प्याज में कही खनिज होते है। जो रक्त का संचार बढ़ने में आपके सहायता करता है। और बालो के फलरिकल को प्रयाग  मात्रा में पोषण देते हे. प्याज बालोको ज़ड़ने से रोखते हे. प्याज में कट्लेस्स नामक एन्जाइन होते हे. इसमें एंटी आक्सीजन की मात्रा भरपूर होती हे. जो आपके बालो को समय से पहिले सफ़ेद बाल होने से बचती हे, आप रोजाना सरके त्वचा में प्याज का रस थोडासा लीजिये और अचे तरीके से स्क्रूब करके अप्लाय कीजिये। ये तीजी से आपके बालोको बढ़ाएगा और गिरने से भी बचाएगा.

*   ब्लैक सुमेडिंग सेक और कलन जी। एक कफ कलन जी लीजिये और उसे पीस लीजिये और उसे थोड़े से पानी में मिलाइये और स्क्रफ करके एक गदा पेस्ट बना लीजिये। इस पेस्ट को आड़े घंटे के लिए बलोके ज़ड़ोंमे लगा कर रखिये। और बालो को अचे हर्बल शैम्पू से धो लीजिये ऐसे हफ्ते में दो बार करना हे. इसे आपके बाल जलदी बढ़ जायेंगे इसके साथ साथ आपके बाल स्ट्रांग भी हो जायेंगे दोस्तों कलांजी में १०० से ज्यादा नूट्रियम ,विटामिन होते हे. कालजी में आणिडतल एविडन्स होते हे. जो की आपके बाल लो  में कफि ज्यादा ग्रो करने लगता हे.

*   मेटि और कोकोनट मिल्क ,४या ५ चमच मेटि को आप रात भर भिजा कर रखिये ,सुबह उसके पीस कर अच्छसा पेस्ट बना लीजिये /आप इस पेस्ट में आधा कप कोकोनट मिल्क लीजिये,इन दोनों को एक साथ मिक्स करिये अब इस पेस्ट को अपने बालो में ओर बालोके अचेसे जड़ो में लगा लीजिये और ४५मिनट बाद शैम्पू से धो लीजिये। ऐसा करने से आपके बल जल्द लम्बे हो जायेंगे। इसके बेनीफिट अचे हे. मेटि में  प्रोटीन,विटमिन सी ,पोटेशियम ,निकोतिनिक  एसिड ,और लेसेटिनी होते हे. जो बालो के विकाश को बढ़ता हे. और बलोके रोम को मजबूती तथा प्रोषण तैयार करते हे. कोकोनट मिल्क में विटामिन इ भी होते हे. जोकि बालो के लिए बहोत ही बेनिफेशल हे.

रोज के डाइट में क्या क्या खाना चाहिए।

हमारे बाल भुढ़ापे तक ही काले खने और सॉफ्ट रहना चाहिए। एक रीसच के मुताबिक रोज ही डाइट में नूट्रियन 
 के कमी का असर हमारे बालो की ग्रोथ में और रंग पर भी होता हे. अगर कम उम्र में ही हेअल्थी डाइट ली जाये तो बुढ़ापे तक ही बाल लम्बे और खने बने रहते हे.आपको हम बताते हे. की ऐसे फ्रूट के बारे में जीने हम अपनी रोज के डाइट में शामिल करके अपने बालो को कला और लम्बा बनसकते।

१)  निम्बू में विटामिन सी होता हे. और विटामिन बी ,  फलित एसिड और ढेरो मिनरल  होता हे. रोज सुभे निम्बू का पानी पिए। और खाने में बी निम्बू का रस दाल कर जरूर सेवन करे. 

२)  प्याज को सलाद के रूप में खाना चाहिए ,बालो को कला बनता हे. और स्ट्रांग बनता हे. प्याज का सेवन करसकते हे. और सब्जी में ही प्याज डालकर खा सकते हे. 

३)   टमाटर में एंटी ऑक्सीजन होते हे. जो बालोको नरीश करते हे. और बालो का कला पैन बढ़ाते हे. टमाटर को आयल में हलका फ्राई करके खाये और आप सलाद के रूप में खा सकते हे. 

४)  पालक में फोलेम एक बिता करोडिन होता हे. जो बालो के फोली कल को ह्य्द्रिड करके बालो सिल्की लेन में मदत करता हे. आप पालक का जूस बी पि सकते हे. और पालक की सभजी भी खा सकते हे. 

५)  अंडा ,अण्डे में आयरन और जिन्क होता हे. जिसे बलोके फ़्लोरियो कल को ऑक्सीजन मिलती हे. और ओ काले होते हे. रोज सुभे उगले हुअए अंडे खाये और आप एग सलाढ बी ले सकते हे. 

६)  अख़रोट में ओमेगा तीन फैक्टी एसिड और विटामिन इ होता हे. जो बालो के रंग को कला रखता हे,इसलिए रोज एक मुट्ठी अखरोट जरूर खाये। 

७)   केला में मौजूत विक्टॉमीन बी और जिनक हेयर फॉलिकल को नरिश करके बालो को कला रखता हे. रोज सुभे एक केला खाये और आप बनाना शेप बनकर भी पि सकते हे. 

८ )  चने में बलोके लिए जरुरी विक्टॉमीन बी नाइन भरपूर मात्रा में हे. इसलिए रोज सुभे खुप चबा चबा कर खाये।
९)   दाले में प्रोटीन की मात्रा बहोत अधिक होती हे. जिससे बल घने और काले होते हे. आप लंच और डिनर में अलग  प्रकार के दालों का सेवन कर सकते हे. 

१०)  नट्स में विटामिन इ होता हे. जो स्कैल्प तक ओक्सिजम लेवल मेनटेंट करता हे. जिससे बाल हेअल्थी और काले होते हे. रोज सुभे एक मुठी नट्स जरूर खाने चाहिए। 

११)  पनीर,पनीर में विटामिन के होता हे. बालो के काले पण को बनाई में मदत करता हे. आप पनीर का कच्चे पनीर का सेवन बी कर सकते या पनीर को सभजी में दाल कर बी खा सकते हे. 

१२)  सोयाबीन में विक्टॉमीन बी होता हे. जिससे बल लम्बे और काले होते हे. आप सोया मेलक का भी उसे कर सकते हे. 

१३)   ब्रोकली में विटामिन स की मात्रा अधिक होती हे. जिससे ब्लड सर्कुलेशन इम्प्रूव होता हे. और बाल सफेद नहीं होते. आप ब्रोकली को सलाद के रूप में ज्यादा खाना चाहिए। 

१४)   चाय पति थोड़ी सी शकर मिलाकर आप उसे कड़वा चाय बनाकर पिले ,आपके बाल खूबसूरत होते हे. 

१५)    केला और हनी के साथ मिक्स करके लगा सकते हे. और १५ मिनिट के बाद शैम्पू से धो ले। आपके बाल बहोत ही सिल्क और सॉफ्ट ,चमकने बी लगेंगे।

दोस्तों अगर आपको ये पोस्ट पढ़के अछि लगी  हो तो  कमेंट करे और शेयर करे।
दोस्तों साइट पर आने के लिए आपका खुप खुप आभार। 


Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments:

Kuchh Janna Hai To Yaha Search Kare