.dateHeader/>

वजन बढ़ाये / मोटा होने के फ़ास्ट तरीका बहोत आसान ?how to gain weight to fast..|

         हेलो,दोस्तों !    VAJAN BADHANA HAMARE LIYE JARURI HOTA HAI.
आज के ज़माने में हर कोई फिट नहीं रहता ह,कोई FAT रहता  तो कोई SLIME  रहता ह.पर FAT वाले ये सोचते हे हम कैसे FIT रहे ! और SLIM वाले सोचते हे  हम कैसे FIT रहे ! और आज के ज़माने में हर कोई फिट रहना चाहता है .और आज के ज़माने में FAT रहना बिलकुल ही पसंद न करते है.बहोत सारे लोगो FIT के साथ साथ SMART बनना चाहते है.



यह पोस्ट बढ़ी है. तो आप इसे अपने FAVOURITE ADD करे या फिर GOOGLE पर HINDIDREAM.COM इस पोस्ट को दुबारा पढ़ सकते है.

HOW TO INCREASE WEIGHT - वजन बढ़ाने के साप और सरल उपाय !

आपने बहोत से ऐसे लड़को -लड़कियों को देखा होगा अपने शारारिक रूप से इतने कमजोर होते है.जो की उन्ने देखने के बाद ऐसा लगता ह की इने खाने पिने को कुछ मिलता ही नहीं .आज सब ( YOUNGEST )FETURE के साथ जीना पसंद करते है. लड़का हो या लड़की अपने  AGE  की हिसाब से वजन बढ़ने चाहते है. जब आप FIT हो जाये तब आपको लोग आकर्षित करने लगेंगे।वजन बढ़ाने के लिए आप परेशांन  न हुए में इन टिप्स को फॉलो करे। ताकि आपका वजन बढ़ जाये और वजन दुबारा ना घटे,निचे दिए गए पोस्ट को दयान से पढ़े समज कर सरल उपाए USE करे.जोकि आपको स्लिम की गुंजाईश ना रहे. 



वजन बढ़ाने के डेली रूटिंग। 

*     एप्पल का सेफ और उसका रस में विटामिन और खनिज लेवल भरपूर मात्रा में होते है. जो वजन बढ़ने के लिए संजीवनी है। सरल में कहे तो सेफ शरीर के लिए बहोत ही  बेहतरीन तनिक होता है. सेफ में मौजूत मौलिक एसिड और फासपेरस लिवर और हाथो  के सही काम करने के लिए बहोत ही जरुरी होते है. 
ये डायजेशान और नर्वस सिस्टम को दुरुस्त करते हे जिससे पोषक तत्त्व शरीके सभी अंगो के तेजीसे पूरी मात्रा में पोहचने लगते हे और वजन बढ़ाने लगता हे। इतना ही नहीं सेफ का यूस  शरीर के सारे विषय के प्रभाती धातु योको बाहेर निकल देता हे ,आखो की रोशनि भी बढ़ा देता हे हार्ड को भी ताकत देता हे और दुबले पतले लोक को भी वजन बढ़ा कर पूरी तरह HEALTHY बना देता हे.और सेफ का JUICE हप्ते  में ३ बार लेते रही हे.JUICE सुबह खली पेट लेना जरुरी है.


*     केला खाने से बहोत फायदे हे। आप वर्क आउट करने के बाद केला जरूर खाना चाहिए इसे उने तुरंत एनर्जी मिलती हे ,केले खाने से हाईफोटेशन आपके दिमाग को तेज़ बनता हे. और वजन बढ़ने के लिए मिल्क के साथ २केला खाने से आप की कैलरी बढ़ी जाती हे.
और इसके साथ हाई प्रोटीन विक्टॉमीन बहोत ज्यादा मिलता हे और हेल्थ बढ़ाने के साथ स्मोक या शराब ना पिए इसे आपके हेल्थ पर कभी सुंदर नहीं हो सकती हे.
केला २टाइम सुबह और शाम लेना चाहिए। आपका वेट १० दिन में  MINI 3KG वेट गेन होही जाता हे.



वजन काम होने के साइड इफ़ेक्ट या दुबलपा होने के साइड इफ़ेक्ट  
( FAT AND SLIME SIDE EFFECT)


* कभी तनाव में दुबले पन के बारे में रहते हे.

* वक्ती के निरक्षक सोच और कम वजन होने से परेशान या (NEGATIVE THINKING ) प्रभाव।

* वजन काम होने से वक्ती का आत्मविश्वास बहोत घाट जाता हे तो वह किसीको फेस दिखाने लायक नही होता।

* कम वजन के कारन वक्ती को कोई  शारारिक रूप की जॉब नोकैरी मिलने से दिखत आती हे. 

* बहार या पार्टी या फ्रेंड्स के साथ उनके बीचमे जाने का कतराना हे. 

पोस्टिक आहार के साथ सेहत और फायदे मन घरेलु उपाय।

१) स्वाद भोजन हमारे शरीर को स्सत शरीर प्रदान करता हे.

२) बादाम १०,या १२ रात में भीगा कर रखदे और सुभे छिलके निकल कर खा ले।

३)शहद  १चमच गरम दूध में मिलाकर, पिले ये आपको फिट रखता हे और पाचन क्रिया सस्त रखता हे.

४)काजू ,किसमिस दिन में ४बार खाये प्रोटीन की मात्रा ज्यादा होती सेहत काफी तंदुरस्त  दीखता हे और आपके चेहरे पे ग्लो और हेअल्थी स्मार्ट दीखता हे.

५)  ताजा सब्जी या खाये। आपको ताजा सब्जी खाने आपकी सेहत अछि रहती हे.

ब्रेकफास्ट टिप्स

*     चन्ना,मोट्ट,गहेहु,टूल दाल ,मुंग दाल, थोड़ा थोड़ा सबको मिला कर चिक्की से पिक्सर लाये,और सुभो ब्रेकफास्ट के साथ  २ रोटियां बनाकर खाये.

*    अगर आप मास खाते  ह तो  आपके लिए उगला हुआ अंडा  बी खाने चाहिए ,अंडे के सेवन का प्रोटीन और एमिनो एसिड का बहोत ही फाॅर्स ह जोकि शरीक की  जरूवोतो  पूरा  करते हे। 

एक्सरसाइज 

*    सुबह रनिंग जरूर करे , साथ ही योगा बी ,जुम्मिं, थोड़ा बोड्डी मसाज ,पुशब ,डिस्प्स ,ये एक्सरसाइज आपके शरीर को फिट और तंदुरस्त रखता हे.


दोस्तों अगर आपको ये पोस्ट पढ़के अछि लगी  हो तो  कमेंट करे और शेयर करे।
दोस्तों साइट पर आने के लिए आपका खुप खुप आभार। 








Previous Post
First

post written by:

0 comments:

Kuchh Janna Hai To Yaha Search Kare